सही टाइम आता है बस धेर्य बनाये रखे : सिद्धान्त चतुर्वेदी


वेब सीरीज से एक्टिंग केरियर की शुरआत करने वाले सिद्धान्त चतुर्वेदी एक क्लासिफाइड सी ए है 

गली बॉय फिल्म की कहानी सची साबित हुई सिद्धान्त चतुर्वेदी के लिए |

अपना टाइम आएगा  ( be always possitive )



सही टाइम आता है बस धेर्य बनाये रखे : सिद्धान्त चतुर्वेदी



गली बॉय की फिल्म मेरी लाइफ में एक टर्निंग पॉइंट की तरह शाबित हुई जिससे आज मेरी एक अलग पहचान भी बन चुकी है | अब में जन्हा भी जाता हु , लोग मुझे ऍम सी शेर कह्कर बुलाते है ऐसा कम ही देखने में आता है की किसी सपोर्टिंग एक्टर को  दर्सको का इतना प्यार मिले जो मुझे इस फिल्म से मिला है | अपनी एस सफलता से मैंने सिखा की किसी भी  शेत्र में हीरो बनने का एक फार्मूला है की जिस तरह मैंने अपनी एक्टिंग पर ध्यान दिया ठीक वेसे ही आप बस अपने काम पर ध्यान दे | ध्यान रखे की आपको हीरो बनाना पब्लिक के हाथ में आता है जबकि अपनी कला और काम को बेहतर बनाना पूरी तरह आपके हाथो होता है |

CA बनने के बाद सुरु की एक्टिंग 

सिनेमा से मेरा प्यार बहुत कम उम्र में ही शुरु हो गया था | तब में लिखता जरुर था, लेकिन  एक्टिंग के बारे में नही सोचा था, में जब नवी क्लास में था, तब मैंने अपनी पहली कविता लिखी और फीर लिखना जारी रहा |एक्टिंग से मेरा परिचय ही बहुत देर से हुआ |
दरअशहल में अपने पिता की तरह CA बनाना चाहता था और मैंने उसके लिए पढाई भी की थी | लेकिन कॉलेज
में जब ड्रामा टीम से मिला तब मुझे लगा की मुझे भी एक्टिंग करके देखनी चाहिए | कुछ नाटक की भी लेकिन इस दोरान मुझे लगा की अब एक्टिंग के बारे में गमिरंता से सोचा जा सकता है

पिता ने निभाया मेरे जीवन में शेर का किरदार 

इन्दुस्र्टी  में आउटसाइडर होने के कारण में स्ट्रगल के लिए तेयार था | जब पहले ऑडिशन में में फेल हो गया था , तब  ऑडिशन जूरी  में  मेंबर ने मुझे सलाह दी की पहले कैमरा फेस करना सीखो, फिर ऑडिशन के लिए आओ | इसके बाद ऐसा कई बार हुआ | इस दोरान मेरे पिता ने मुझे काफी हिमत दी |हर बार  जब में किसी ऑडिशन में रिजेक्ट होकर घर पहुंचता , तो वे कहते है की धेर्य से आगे बढ़ते रहो | कभी  अपनी कीमत कम आकाना, उन्होंने हर तरह से मेरा ख्याल रखा आकिरकार एक वेब सीरिज से मेरे एक्टींग करियर की शुराआत हुई उस वेब सीरीज की सक्सेस पार्टी में मेरी मुलाकात जोया अख्तर से हुई और उन्होंने मुझे फिल्म का हीसा बनने का मोका दिया|


Popular posts from this blog

जब कोई आपकी मजाक उडाये या बनाये तो ऐसे वेक्ति को कैसे जवाब देना होगा |

मेनाल जलप्रपात का अद्भुत दृश्य

"बुद्धिमान कौआ"