ये उपाय झड़ते बालों को 3 दिन में रोक देता है

ये उपाय झड़ते बालों को 3 दिन में रोक देता है



ये उपाय झड़ते बालों को 3 दिन में रोक देता है, जड़ो से नए बाल उगा देता है, सफ़ेद बाल भी काले हो जाते है, बुढ़ापे तक बालों को बचाना है तो इसे सप्ताह में 3 बार लगाए
ये उपाय झड़ते बालों को 3 दिन में रोक देता है

हर किसी की चाहत है की हमारे बाल काले लम्बे और घने हो क्यूँकि बाल हमारे शरीर के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक है। जब बाल सिर पर नहीं होते तो हम समाज में हंसी का कारण भी बन सकते है। आज बाल से संबंधित बहुत सारी समस्याएं पैदा हो गयी है जैसे गिरते बाल व कमजोर बाल इत्यादि। आज पुरुष हो या महिला सभी चाहते है की उनके बाल स्वस्थ व मजबूत बने रहे और जिनके सिर पर बाल नहीं है वह चाहते है की उनके बाल दुबारा वापिस आ जाये।

आवश्यक सामग्री 
★. आवला पाउडर
★. दही
★. जैतून का तेल
★. एलोवेरा 
पेस्ट बनाने की विधि और उपयोग का तरीका
ऊपर बताए गई सभी सामग्री को बराबर मात्रा में लेकर उसका एक पेस्ट तैयार कर लेना है आपका घरेलु उपाय तैयार है। इस पेस्ट को सप्ताह में 3 बार अपने बाल व बाल की जड़ो पर अच्छे लगाना है और इसे 20 मिनट के लिए लगा रहने देना हैं उसके बाद आपको पानी से बाल साफ कर लेने है। ऐसा करने से आपके बाल सिर्फ़ 3 बार इस्तेमाल से ही स्वस्थ व मजबूत बन जाते है और जिसके सिर पर बाल नहीं होते उसके सिर पर नए बाल पैदा होने लगते है। यह झड़ते बालों को रोकता है। इससे रूसी ख़त्म हो जाती है और सफ़ेद बाल काले होने लगते है।
★ इसके उपयोग से बालों से जुड़ी सभी समस्याओं में फायदा होता है फिर चाहे महिला हो या पुरुष सभी को एक बार इसका इस्तेमाल करके जरूर देखना चाहिए क्योंकि ये घर पर आसानी से बनने वाला उपाय है। ये उपाय इतना कारगर है की झड़ते बालों को 3 दिन में रोक देता है, जड़ो से नए बाल उगा देता है, सफ़ेद बाल भी काले हो जाते है, बुढ़ापे तक बालों को बचाना है तो इसे सप्ताह में 3 बार लगाए!

Popular posts from this blog

जब कोई आपकी मजाक उडाये या बनाये तो ऐसे वेक्ति को कैसे जवाब देना होगा |

मेनाल जलप्रपात का अद्भुत दृश्य

"बुद्धिमान कौआ"